Sun. Oct 20th, 2024

गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, सात लोगों की मौत, कई घायल…

उत्तराखंड से हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बड़े हादसे की खबर गंगोत्री नेशनल हाईवे से आ रही है। यहां रविवार को गंगनानी के निकट यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। खबर लिखे जाने तक मौके पर रेस्क्यूa अभियान जारी है। हादसे पर सीएम धामी ने शोक व्यक्त कर अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप या​त्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। उक्त बस गंगोत्री धाम से वापस आ रही थी। उक्त बस गंगोत्री धाम से वापस आ रही थी। बताया जा रहा है कि बस में गुजरात के 33 तीर्थयात्री सवार थे। बस के खाई में गिरते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। वहीं हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के साथ मिलकर 27 यात्रियों का रेस्क्यू कर लिया गया है। इस हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि है। बताया जा रहा है कि घायलों को 108 सेवा व एंबुलेंस के जरिए घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है।

वहीं सीएम धामी ने घटना पर शोक व्यक्त कर कहा कि गंगोत्री से उत्तरकाशी जा रही बस के गंगनानी में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ है। प्रशासन को त्वरित रूप से राहत और बचाव कार्य संचालित करने एवं घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed