Sat. Oct 19th, 2024

पुष्कर सिंह धामी का यूपी की राजधानी लखनऊ से है पुराना नाता |

पुष्कर सिंह धामी का यूपी की राजधानी लखनऊ से है पुराना नाता

पुष्कर सिंह धामी का यूपी की राजधानी लखनऊ से है पुराना नाता

पुष्कर सिंह धामी का यूपी की राजधानी लखनऊ से है पुराना नाता

सेना के सूबेदार के घर से जन्मे पुष्कर सिंह धामी औज उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे… धामी की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी…..आइए जानते हैं लखनऊ से उनका नाता….

उत्तराखंड में दोबारा मुख्यमंत्री चुने गए पुष्कर सिंह धामी का यूपी की राजधानी लखनऊ से पुराना नाता रहा है. पुष्कर सिंह धामी लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र होने के साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में भी काम करते थे. पढ़ाई के साथ-साथ वह लविवि की छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहे. छात्रों की छोटी-छोटी समस्याओं को उठाने वाले धामी दोस्तों के काफी प्रिय रहे.

सेना के सूबेदार के घर से जन्मे पुष्कर सिंह धामी औज उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. धामी की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. आइए जानते हैं लखनऊ से उनका नाता..यूपी की राजधानी लखनऊ से पुराना नाता रहा है. छात्रों की छोटी-छोटी समस्याओं को उठाने वाले धामी दोस्तों के काफी प्रिय रहे…

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ राजनीतिक जीवन की शुरुआत

धामी ने 1990 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की. इसके बाद वह दो बार भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रहे. पुष्कर सिंह धामी धामी ने 1994 से 1997 तक स्नातक, फिर एमबीए एचआर की पढ़ाई पूरी की. उसके बाद 1997 में एलएलबी में प्रवेश लिया. बीए में प्रवेश लेने के बाद से एबीवीपी में काफी एक्टिव रहे. पुष्कर धामी हॉस्टल के कमरा नंबर 119 में रहते थे. धामी ने 2001-2002 तक सीएम के OSD का जिम्मा भी संभाला.

उत्तरांचल क्राइम न्यूज़ के ब्यूरो रिपोर्ट |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed