Fri. Oct 18th, 2024

उत्तराखंड : आईपीएस अधिकारी का UPI हैक कर उड़ाई रकम

उत्तराखंड : आईपीएस अधिकारी का UPI हैक कर उड़ाई रकम

उत्तराखंड : आईपीएस अधिकारी का UPI हैक कर उड़ाई रकम

उत्तराखंड : आईपीएस अधिकारी का UPI हैक कर उड़ाई रकम

साइबर ठगों ने दून निवासी पूर्व आईपीएस अधिकारी को ठगी का शिकार बनाया है। पूर्व अधिकारी का यूपीआई अकाउंट हैक कर आरोपितों ने दो ट्रांजेक्शन में खाते से करीब 64 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने बैंक में सूचना देने के साथ ही पुलिस को शिकायत दी है। साथ ही इसमें यूपीआई के कर्मचारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई है।

राजपुर थाने को प्राप्त शिकायत के अनुसार, सहस्रधारा रोड पर कृषाली स्थित ऊषा कॉलोनी में रहने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी विक्रम चंद्र गोयल ने शिकायत दी। बताया कि 24 अगस्त को उनके खाते से बिना उनकी जानकारी के करीब 64 हजार रुपये यूपीआई के माध्यम से किसी अमित कुमार मित्रा के खाते में ट्रांसफर किए गए।

विक्रम चंद्र गोयल ने बताया कि वे उस दिन बिग बास्केट की वेबसाइट पर कुछ सामान खरीद रहे थे, जिसके लिए उन्होंने यूपीआई के माध्यम से भुगतान का प्रयास किया, लेकिन भुगतान नहीं हुआ। कुछ देर बाद एक अन्य भुगतान एमेजोन एप पर असफल हो गया। उन्होंने अपना यूपीआई अकाउंट चेक करना चाहा तो वह नहीं खुला।

गड़बड़ी का अंदेशा होने पर विक्रम चंद्र गोयल ने एसबीआइ की शाखा में जाकर सूचना दी। स्टेटमेंट चेक करने पर पता चला कि उनके खाते से दो ट्रांजेक्शन में करीब 64 हजार रुपये दूसरे के खाते में डाले गए हैं। राजपुर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तरांचल क्राइम न्यूज़ के लिए देहरादून से ब्यूरो रिपोर्ट |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed