Fri. Oct 18th, 2024

बालीवुड स्‍टार कंगना रनोट को मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा टिकट मिलने की फर्जी सूची जारी, साइबर सेल में पहुंचा मामला

शिमला,  इंटरनेट मीडिया पर बालीवुड स्‍टार कंगना रनोट को मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा टिकट मिलने की फर्जी सूची जारी कर दी गई। प्रदेश भर में लोगों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई। भाजपा ने सुबह तक आधिकारिक तौर पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं की थी। इस कारण कई लोग इस फर्जी लिस्‍ट को सच मान बैठे थे। कंगना के नाम के साथ अन्‍य प्रत्‍याशियों के भी नाम लिखे हुए थे, इस पर बकायदा स्‍टांप भी लगी हुई है व साइन भी किए गए हैं। लोग भाजपा प्रत्‍याशियों के अधिकारिक सूची के इंतजार में थे, ऐसे में ऐन मौके पर यह फर्जी लिस्‍ट ने लोगों को चौंका दिया। कई लोग इसे ही सच मानकर शेयर करने लग पड़े।

भाजपा की ओर से मंडी संसदीय क्षेत्र में कारगिल हीरो ब्रिगेडियर कुशाल ठाकुर का नाम घोषित किया गया है। कंगना के नाम की चर्चा के बाद लोग अब दो महिलाओं के बीच मंडी संसदीय क्षेत्र में चुनावी टक्कर के कयास लगाने लग पड़े थे।

भाजपा मीडिया प्रभारी करण नंदा ने इस प्रकार की सूची को आधिकारिक नहीं बताया है। उनका कहना है कि इस मामले में भाजपा ने संज्ञान लिया है और टिकट आवंटन से जुड़ी फर्जी सूची जारी करने और दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भाजपा के लीगल सेल की ओर से इसकी साइबर सेल में शिकायत की गई है।

कुछ दिन पहले स्वयं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना ने स्पष्ट किया था कि उनका अभी राजनीति में उतरने का कोई इरादा नहीं है। ऐसे में किन लोगों ने कंगना का नाम चलाकर दुष्प्रचार किया है, यह जांच का विषय है। भाजपा लीगल सेल ने इस मामले को गंभीरता से लिया है व यह संदेश कहां से जारी हुआ है इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान भी कंगना का नाम इसी प्रकार से चलाया गया था, जबकि मंडी संसदीय क्षेत्र से रामस्वरूप शर्मा को भाजपा ने आधिकारिक तौर पर टिकट दिया गया था। तब भी भाजपा ने शरारती तत्वों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed