Sat. Oct 19th, 2024

उत्तराखंड : नौकरी की राह देख रहे युवा हो जाएं तैयार, निकली दो नई भर्तियां

उत्तराखंड : नौकरी की राह देख रहे युवा हो जाएं तैयार, निकली दो नई भर्तियां

उत्तराखंड : नौकरी की राह देख रहे युवा हो जाएं तैयार, निकली दो नई भर्तियां

उत्तराखंड : नौकरी की राह देख रहे युवा हो जाएं तैयार, निकली दो नई भर्तियां

उत्तराखंड में समूह-ख और ग की दो भर्तियों के विज्ञापन जारी हो गए हैं। आईटीआई प्रधानाचार्य भर्ती के आवेदन राज्य लोक सेवा आयोग ने शुरू कर दिए हैं तो अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 23 अक्तूबर से स्नातक स्तरीय भर्ती के आवेदन शुरू करने जा रहा है।
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शुक्रवार को स्नातक स्तरीय भर्ती का विज्ञापन जारी किया। 23 अक्तूबर से 23 नवंबर तक आवेदन होंगे। 27 नवंबर से तीन दिसंबर तक आवेदन में त्रुटि सुधार कर सकेंगे। दिसंबर में इसकी परीक्षा होगी। सहायक समाज कल्याण अधिकारी के 16, सहायक अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के 05, स्थायी लोक अदालतों में रीडर के 07, मुन्सरिम के 07, कार्यालय सहायक तृतीय (यूजेवीएनएल) के 10, कार्यालय सहायक तृतीय (पिटकुल) के 10, सहायक समीक्षा अधिकारी के 03, फोरमैन परिसंपत्ति के 01, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के 137, क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी के 33 पदों पर ये भर्ती हो रही है। भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद और गोला फेंक की शारीरिक दक्षता परीक्षा भी देनी होगी। इस भर्ती के लिए केवल वही युवा आवेदन कर सकते हैं जो सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत हों। जिनके पास स्थायी निवास प्रमाणपत्र या एकेडमिक डोमिसाइल हो। आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी को 300 रुपये, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस व दिव्यांग को 150 रुपये शुल्क देना होगा। आयोग ने परीक्षा का सिलेबस भी जारी किया है।
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने समूह-ख की आईटीआई प्रधानाचार्य ग्रेड-2 भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके लिए तीन नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती 18 पदों (जनरल-09, एससी-05, एसटी-01, ओबीसी-02, ईडब्ल्यूएस-01) के लिए हो रही है। आवेदकों की आयु 21 से 42 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने वालों को अंतिम तिथि के बाद 10 दिन तक इसमें त्रुटि सुधार का मौका दिया जाएगा। जनरल, ओबीसी, ईडबल्यूएस को 172.30 रुपये, एससी, एसटी को 82.30 और दिव्यांग को 22.30 रुपये शुल्क देना होगा। भर्ती के लिए पहले स्क्रीनिंग परीक्षा और फिर साक्षात्कार होगा।

उत्तरांचल क्राइम न्यूज़ के लिए देहरादून से ब्यूरो रिपोर्ट |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed