Fri. Oct 18th, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा प्रस्तावित ,आगामी 13 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे पर

PM chairs a first Union Cabinet meeting, in New Delhi on June 10, 2024.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आगामी 13 अक्टूबर उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं. उनका ये दौरा काफी अहम रहने वाला है. क्योंकि, अमित शाह न केवल उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री बनाए जाने की मुहिम के तहत नारकोटिक्स विभाग और पुलिस के साथ बैठक करेंगे. बल्कि, बीते दिनों सम्मानित हुए उत्तरकाशी के वाइब्रेंट विलेज का भी दौरा करेंगे. वहीं, गृह मंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह कुछ समय पार्टी के पदाधिकारियों से मिलकर आगामी उपचुनाव की तैयारियों का भी फीडबैक लेंगे.

बीजेपी और पुलिस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 13 अक्टूबर को गृह मंत्री अमित शाह देहरादून पहुंचेंगे. जहां सबसे पहले नारकोटिक्स सेंटर की समीक्षा करेंगे. इस बैठक में गृह मंत्री पुलिस विभाग समेत संबंधित विभागों से तमाम जानकारियां लेंगे. साथ ही अब तक राज्य में नशे के खिलाफ जो अभियान चलाया जा रहा है, उसमें कितनी सफलता हासिल हुई है और नशे के कारोबार को ध्वस्त करने के लिए विभाग की तरफ से क्या कुछ कदम उठाए जा रहे हैं? इसकी भी जानकारी लेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार कहते हैं पुलिस की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. समीक्षा बैठक में गृह मंत्री जिन बिंदुओं पर बात करने वाले हैं, उसको लेकर तमाम राज्यों से रिपोर्ट मंगवा ली है. पुलिस की ओर से ड्रग्स माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. साथ ही एक ब्रीफिंग भी पूरी कर ली है. अब गृह मंत्री अमित शाह को सभी जानकारी दी जाएगी.  मंत्री अमित शाह समीक्षा बैठक के साथ उत्तरकाशी में स्थित वाइब्रेंट विलेज का दौरा भी करेंगे. केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना होने की वजह से अमित शाह खुद चीन से सटे हुए इन गांवों का दौरा करेंगे. ये देखेंगे कि आखिरकार राज्य सरकार की तरफ से इनको विकसित करने के लिए क्या कुछ कदम उठाए जा रहे हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed